कांग्रेस को ‘ताकत’ दिखाने के लिए RJD ने कसी कमर, तेजस्‍वी आज दरभंगा में करेंगे सभा

Published On: February 7, 2019 at 9:56 AM 0 Comments R Baranwal

बिहार के राजनीतिक गलियारों में कांग्रेस के बाद अब राजद ने ताकत दिखाने की तैयारी कर ली है। राजद आज (7 फरवरी) से तीन दिवसीय बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा शुरू कर रहा है। इस यात्रा की पहली सभा दरभंगा में है। इसका समापन 9 फरवरी को भागलपुर में होगा। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने इस यात्रा की जानकारी पहले ही ट्वीट कर दे दी है।     

बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा 

महागठबंधन में सीटों को लेकर जारी तनातनी के बीच राजद अपने दम पर बिहार में बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ यात्रा शुरू कर रहा है। इस यात्रा के पहले चरण में तीन सभाएं होंगी। लेकिन खास बात कि इन तीन सभाओं में दो इलाकों का कांग्रेस से सीधा संबंध है। इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हैं।  

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के ट्वीट के अनुसार पहली सभा दरभंगा में होगी। यह क्षेत्र सांसद कीर्ति झा आजाद का है। बता दें कि कीर्ति आजाद भाजपा से निलंबित सांसद हैं आैर उनका रूझान कांग्रेस की ओर है। हालांकि पिछले दिनों कीर्ति ने तेजस्‍वी की उस समय प्रशंसा की थी, जब पटना एयरपोर्ट पर दोनों की अचानक मुलाकात हो गई। दरभंगा में तेजस्‍वी की सभा जीवछ घाट के निकट लोआम खेल मैदान में होगी। इसे लेकर दरभंगा में राजद कार्यकर्ताओं में उत्‍साह है।  

राजद नेता तेजस्‍वी यादव की दूसरी सभा आठ फरवरी को सुपौल में होगी। यह सीट पहले से ही कांग्रेस के कब्जे में है। यहां की सांसद रंजीत रंजन हैं। यह भी जगजाहिर है कि रंजीत रंजन के पति मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव से तेजस्वी की अदावत पुरानी है। पप्‍पू राजद के टिकट पर ही लोकसभा तक पहुंचे थे। लेकिन बाद में उन्‍होंने अपना रास्‍ता अलग कर लिया। सुपौल में तेजस्वी की जनसभा राघोपुर के पिपराही में होगी। 

Source: https://www.jagran.com/bihar/patna-city-congress-show-its-power-now-its-time-for-rjd-tejashwi-yadav-is-also-ready-18924994.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Slide 1
  • Slide 2
Copyright © 2022 Gopalganjnews. All Rights Reserved.
Powered by SBeta TechnologyTM