कृषि मेले में अधिकारियों पर लगा कमीशन मांगने का आरोप

Published On: February 15, 2018 at 1:01 PM 0 Comments R Baranwal

बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार किसानों के कल्याण के तमाम दावे कर रहे हैं लेकिन कृषि मेले में सलाहकारों ने अधिकारियों पर कमीशन मांगने का आरोप लगाया है.
इंडिया न्यूज लीडर

गोपालगंज में कृषि मेले के दौरान किसान सलाहकारों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के दौरान किसान सलाहकारों ने कृषि मंत्री प्रेम कुमार और संयुक्त कृषि निदेशक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसान सलाहकारों ने ज्वाइंट डायरेक्टर पर अभद्र भाषा का प्रयोग करने और कृषि यंत्रों में कमीशन मांगने का दबाव बनाने का आरोप लगाया. हंगामा की वजह से गोपालगंज कृषि विभाग परिसर में दिनभर अफरातफरी का माहौल रहा.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को गोपालगंज कृषि विभाग परिसर में कृषि मेले का आयोजन किया गया था. इस मेले में जिले के सभी किसान सलाहकारों को बुलाया गया था. यहां मेला शुरू होने से पहले ही सारण के संयुक्त कृषि निदेशक के द्वारा किसान सलाहकारों के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. इस बात को लेकर सभी सलाहकार उग्र हो गए और मेले में ही प्रदर्शन करने लगे.

किसान सलाहकार संतोष सिंह के मुताबिक हर बार कृषि मेले में घटिया और महंगे कृषि यंत्र बेचे जाने का दबाव बनाया जाता है. इसके साथ ही किसानों के द्वारा खरीदे गए कृषि यंत्रों पर अवैध कमीशन वसूलने का दबाव बनाया जाता है. जिन सलाहकारों के द्वारा कमीशन नहीं वसूला जाता है. उनके साथ गालीगलौज और अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है.

हालांकि, संयुक्त कृषि निदेशक बिजेंद्र चौहान ने किसी भी तरह की अभद्र भाषा और कमीशन वसूलने के आरोप से इनकार किया है. उनके मुताबिक अब तो किसानों के खाते में सीधे यंत्रों की कीमत की सब्सिडी दी जाती है लिहाजा ये बेबुनियाद आरोप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Slide 1
  • Slide 2
Copyright © 2022 Gopalganjnews. All Rights Reserved.
Powered by SBeta TechnologyTM