नक्सली इलाके में आधी रात सुरंग में फंसी ट्रेन, अटकी रहीं यात्रियों की सांसें, जानें वजह

Published On: January 24, 2019 at 9:49 AM 0 Comments R Baranwal

पटना-भागलपुर रेलखंड पर स्थित जमालपुर के निकट चोरों ने एक बार फिर रेलवे प्रशाासन को ठेंगा दिखाते हुए तार काट लिये। इससे रतनपुर के निकट रेलवे के सुरंग में ही आधी रात को ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन घंटों फंसी रही। इस दौरान यात्रियों की सांसें किसी अनहोनी के डर से अटकी रहीं। यात्रियों के लिए दहशत के पल थे। ट्रेन खुली तब जाकर उनकी सांस में सांस आईं।    

बताया जाता है कि जमालपुर रेल सुरंग में चोरों ने कई खंभों के बिजली तार काट लिया है। तार काटने की यह घटना पाटम-रतनपुर के बीच हुई है। इसके कारण इस रेलखंड पर अप-डाउन की ट्रेनें घंटों फंसी रहीं। सूत्रों की मानें तो इसी में ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस भी फंस गई। लगभग साढ़े तीन घंटे के बाद इलेक्ट्रिक लाइन को दुरुस्त किया गया, तब जाकर ट्रेन भागलपुर के लिए रवाना हुई। 

दरअसल यह इलाका नक्सल प्रभावित है। ऐसे में आधी रात में ट्रेन का अचानक से रुक जाना यात्रियों को दहशत में ला दिया। ट्रेन वहां पर लगभग दो बजे रात से ही सुबह 6 बजे तक रुकी रही। जब तक अंधेरा रहा, यात्री सहमे रहे। सुबह हुई तो यात्रियों को थोड़ी राहत मिली। 

गौरतलब है कि रात काटने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पहले पिछले साल 15 दिसंबर को चोरों ने तार काट लिये थे। उस समय चोरों ने कल्याणपुर-सुल्तानगंज के बीच एक पोल से दूसरे पोल तक का तार काटा था। हालांकि चोर तार ले जा नहीं सका था, त​ब तक आरपीएफ को इसकी जानकारी मिल गई। इससे तार को बरामद कर लिया गया। लेकिन उस समय भी लगभग तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। 

Source: https://www.jagran.com/bihar/patna-city-thieves-electric-wire-cut-on-the-railway-track-in-jamalpur-bihar-18884627.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Slide 1
  • Slide 2
Copyright © 2022 Gopalganjnews. All Rights Reserved.
Powered by SBeta TechnologyTM