मैगी नूडल्‍स के बाद नेस्‍ले का पास्‍ता हुआ फेल, टेस्‍ट में मि‍ला ज्‍यादा लेड

Published On: February 15, 2018 at 12:55 PM 0 Comments R Baranwal

नई दि‍ल्‍ली। मार्केट में मैगी नूडल्स की दोबारा एंट्री होने के बाद ही नेस्‍ले को एक ओर झटका लग गया है। मैगी नूडल्‍स के बाद अब नेस्‍ले का पास्ता टेस्‍ट में फेल हो गया। उत्तर प्रदेश सरकार की फूड टेस्‍ट लैब में कंपनी के ‘पास्ता’ प्रोडक्‍ट के नमूनों में लेड की मात्रा स्वीकार्य सीमा से ज्‍यादा पाई गई है।

मऊ के खाद्य एवं औषधि प्रशासन के विशेष अधिकारी अरविंद यादव ने बताया कि बीते 10 जून को नेस्ले के एक स्थानीय उत्पाद वितरक श्रीजी ट्रेडर्स के यहां से पास्ता के नमूने लिए थे, जिन्हें जांच के लिए लखनऊ स्थित राजकीय खाद्य विश्लेषक प्रयोगशाला में भेजा गया।

रिपोर्ट में इन उत्पादों के नमूने जांच में असफल रहे

अधिकारी के मुताबि‍क, रिपोर्ट में इन प्रोडक्‍ट्स के नमूने जांच में असफल रहे। इनमें लेड की मात्रा छह पीपीएम पाई गई जबकि स्वीकार्य मात्रा 2.5 पीपीएम है। हालांकि, कंपनी ने कहा कि उसके उत्पाद खाने के लिए पूरी तरह सुरक्षित हैं।

नेस्‍ले ने क्‍या कहा

स्ले इंडिया ने एक बयान में कहा है कि‍ कंपनी जल्‍द ही मामले का समाधान नि‍कालने के लिए अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगी। यादव ने कहा है कि‍ मैगी के बाद मैक्रोनी पास्ता के नमूने को मऊ से लिया गया था और लखनऊ स्थित नेशनल फूड टेस्‍ट लैब भेजा गया। जांच में लेड की मात्रा स्वीकार्य सीमा से अधिक पाई गई। अधिकारी के अनुसार, 2 सितंबर को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार नमूने टेस्‍ट में फेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  • Slide 1
  • Slide 2
Copyright © 2022 Gopalganjnews. All Rights Reserved.
Powered by SBeta TechnologyTM